The Ultimate Guide To डाइटिंग के बिना भी आपको फिट रखेंगे ये टिप्स

Wiki Article



शुरुवात में यहाँ बताये गये तरीको से वजन या चर्बी को कम करने का प्रयास किया जाता है इससे आगे और कम करने में प्रेरणा मिलती है। इन तरीकों से सिर्फ एक महीने में एक किलो से अधिक चर्बी कम कर सकते है।

पत्तागोभी से बनाएं टेस्टी ग्रिल्ड सलाद, बच्चे-बड़े सब करेंगे पसंद

अगर आप तेज मिर्च खाने के शौकीन हैं तो आपको वजन घटाने में मदद मिल सकती है। दरअसल मिर्च में कैप्सिसिन नाम का एक तत्व होता है, जो बॉडी फैट को तेजी से घटाने में मदद करता है। इसलिए हो सके तो ज्याद मिर्च खाने की आदत डालें।

हेल्थआपके दिमाग में बन रही है कैंसर की गांठ, ये एक संकेत मिलते ही तुरंत भागें अस्पताल

हम सभी पतले और छरहरे दिखना चाहते हैं। लेकिन समस्या यह है कि न तो हमारे पास एक्सरसाइज करने का समय है और न ही कोई खास डाइट फॉलो करना हमारे वश का है। असल में एक्सरसाइज और सही आहार का पालन करना वजन कम करने की मूलभूत आवश्यकताएं हैं। जबकि काम की भागदौड़, बढ़ती हुई जिम्मेदारियों, उस पर हर सप्ताह किसी न किसी पार्टी या उत्सव में शामिल होने की बाध्यता इन दोनों को ही ठीक से फॉलो नहीं करने देती। तब क्या किया जाए? क्या बिना एक्सरसाइज या डाइटिंग के बैली फैट कम किया जा सकता है?

रात में सोने से पहले बालों में लगा लीजिए ये होममेड तेल, तेजी से निकलेंगे नए बाल, ये रहा बनाने का तरीका

Source सप्लीमेंट आपकी प्रोबायोटिक्स जरूरत को पूरा करने का एकमात्र तरीका नहीं है। इसके लिए आप किण्वित फूड्स का सेवन भी करें।

चीट मील का मतलब यह नहीं कि आप उस दिन अपने वर्कआउट को स्किप कर दें। आपको याद रखना चाहिए कि आप पहले से ही एक्स्ट्रा कैलरी ले रही हैं, इसके अलावा जब आप वर्कआउट नहीं करती तो यह कैलरी आपके शरीर में स्टोर होता है और फैट का कारण बन सकती है।

इशी: न के बराबर। हां, घर का बेसन का बना पकौड़ा काफी पसंद है। पिज्जा या बर्गर भी घर पर बनाकर ही खाती हूं।

सामग्री और उपयोग घरेलू उपचार त्वचा की देखभाल बालों की देखभाल मेकअप

यदि आप लिक्विड पेय जैसे : कॉफी, कोल्ड ड्रिंक, पैकेड जूस आदि पीते हैं, तो इनसे दूरी बना लें। इससे एक्स्ट्रा शुगर बॉडी में नहीं जाएगी। पानी पीने से बॉडी हमेशा हाइड्रेट रहती है।

Answer- Eat a large protein breakfast avoids sugar, consume weightloss meals and usually try to eat your foodstuff slowly and gradually.

अगर आपका भी शेड्यूल बहुत बिज़ी है और आपको एक्सरसाइज़ करने का ज़्यादा समय नहीं मिलता है तो, हम बता रहे हैं कुछ टिप्स जो आपका जिद्दी बेली फैट कम करने में मदद करेंगे। क्या हैं वे तरीके जो आपका बैली फैट बर्न करने में मदद कर सकते हैं, वह भी बिना किसी एक्स्ट्रा एक्सरसाइज के। अगर जानना चाहती हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें - बिना डाइटिंग या एक्सरसाइज के भी कम किया जा सकता है बेली फैट, हम बता रहे हैं कैसे

हेल्थबॉडी बिल्डिंगसेलेब फिटनेसमेंटल हेल्थन्यूट्रिशनवेट लॉस

Report this wiki page